मालीवाल प्रकरण में केजरीवाल के माता-पिता से भी पूछताछ करेगी पुलिस

नई दिल्ली, बीएनएम न्यूज: आम आदमी पार्टी की सांसद व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रहीं स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास में मारपीट व छेड़छाड़ के मामले में पुलिस अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से भी पूछताछ करेगी। पुलिस का अनुमान है कि तीनों से पूछताछ में काफी कुछ सच्चाई पता लग सकती है। पुलिस आरोपित सीएम के निजी सहायक विभव कुमार को लेकर मुंबई से लौट आई है और गुरुवार को कोर्ट में पेश कर दोबारा रिमांड मांग सकती है। 23 मई को उनकी पुलिस कस्टडी समाप्त हो रही है। सूत्रों के मुताबिक, विभव अपने बयान पर कायम है और स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की बात से इन्कार कर रहे हैं।

स्वाति मालीवाल ने बताया कि वह सीएम के माता-पिता से भी मिली थीं

पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि स्वाति मालीवाल ने अपने बयान में बताया है कि 13 मई की सुबह जब वह सीएम आवास गई थीं, तब वह केजरीवाल की पत्नी सुनीता और उनके माता-पिता से भी मिली थीं, फिर वापस ड्राइंग रूम में आ गई थीं। उस समय सीएम के माता-पिता नाश्ता कर रहे थे। दो दिनों से पुलिस की एक महिला जांच अधिकारी केजरीवाल के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, ताकि उनके बयान दर्ज हो सकें। महिला जांच अधिकारी ने केजरीवाल से बयान दर्ज करने के लिए समय मांगा था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। अलबत्ता, एक्स पर पोस्ट कर लोगों को बताया कि पुलिस उनके बुजुर्ग माता-पिता से भी पूछताछ कर परेशान करना चाह रही है।

पुलिस मंगलवार को विभव को लेकर मुंबई गई

उधर, साक्ष्य जुटाने के लिए सीएम के निजी सहायक विभव कुमार को लेकर मुंबई गई पुलिस बुधवार को लौट आई। उन्हें एक पांच सितारा होटल व दो अन्य जगहों पर ले जाया गया। पुलिस ने विभव के फोन की मुंबई में तीन जगह लोकेशन ट्रेस की थी। उनका आइफोन मुंबई में ही फार्मेट हुआ था। इसकी आशंका है कि फोन को फार्मेट करने से पहले विभव कुमार ने फोन का डाटा किसी दूसरी डिवाइस में सुरक्षित रख कर किसी और को दे दिया हो। पुलिस फोन का डाटा खोजने और अन्य साक्ष्य जुटाने के लिए ही मंगलवार को विभव को लेकर मुंबई गई थी।

सूत्रों के मुताबिक, विभव ने पूछताछ में बताया कि फोन हैंग होने की वजह से उन्होंने आइफोन फार्मेट किया था, मगर फोन का डाटा कापी नहीं कर सके। पुलिस विभव की इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। पुलिस को मुंबई में विभव के फोन की जिन तीन जगह लोकेशन ट्रेस हुई थी, वहां की सीसीटीवी फुटेज हासिल की है। पुलिस इन फुटेज को बारीकी से खंगालेगी। यह भी थ्योरी है कि कहीं विभव कुमार ने केस दर्ज होने के बाद किसी और के माध्यम से अपना फोन मुंबई, तो नहीं भेज दिया था।

केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं घर पर ही था, घटनास्थल पर नहीं

केजरीवाल ने आखिरकार नौ दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, घटना के वक्त घर में ही था, लेकिन मौके पर नहीं था।’ उन्होंने कहा, ‘मामला अभी कोर्ट में लंबित है और मेरा बयान कार्यवाही को प्रभावित कर सकता है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि सही जांच होगी। न्याय होना चाहिए। घटना को लेकर दो पक्ष हैं। पुलिस को दोनों पक्षों की जांच ठीक से करनी चाहिए।

शशि थरूर ने किया आप का बचाव

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास में मारपीट के मुद्दे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आम आदमी पार्टी का बचाव किया है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, देश में चल रहे कई अहम मुद्दों जैसे बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए ही इस मामले को हवा दी जा रही है। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि आम लोगों के लिए क्या जरूरी है, न कि इन फालतू मुद्दों को तूल देना है। सही मुद्दों से ध्यान भटकाना किसी के हितों की पूर्ति नहीं करता है।

स्वाति बोलीं, लड़ाई में अकेली हूं, पर हार नहीं मानूंगी

बुधवार को एक्स पर पोस्ट कर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा कि मंगलवार को पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। बताया कि कैसे सब पर बहुत ज्यादा दबाव है, स्वाति के खिलाफ गंदी बातें बोलनी हैं, उसकी निजी फोटो लीक करके उसे तोड़ना है। ये बोला जा रहा है कि जो उसका समर्थन करेगा, उसे पार्टी से निकाल देंगे। किसी को प्रेसवार्ता करने और किसी को एक्स पर पोस्ट करने की ड्यूटी मिली है। किसी की ड्यूटी है कि अमेरिका में बैठे वालंटियरों को फोन करके मेरे खिलाफ कुछ निकलवाना है। करीबी मीडियाकर्मियों की ड्यूटी है कि कुछ फर्जी स्टिंग आपरेशन बनाकर लाओ। स्वाति ने कहा, मैं किसी से उम्मीद नहीं करती। दुख इस बात का है कि दिल्ली की महिला मंत्री कैसे हंसते-मुस्कुराते पार्टी की एक पुरानी महिला साथी का चरित्रहनन कर रही हैं। लड़ाई में मैं पूरी तरह अकेली हूं, पर हार नहीं मानूंगी।

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0