हरियाणा में दर्दनाक हादसा, वैष्णो देवी जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रेवलर खड़े ट्रक से भिड़ी, 6 की मौत

नरेन्द्र सहारण, अंबाला: Ambala Accident : दिल्ली-जम्मू हाईवे (जीटी रोड) पर अंबाला के मोहड़ा के पास वीरवार की रात डेढ़ बजे यात्रियों से भरी टेंपो ट्रैवलर (मिनी बस) खड़े ट्राले से टकरा गई। दुर्घटना में छह माह की बच्ची समेत छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई। 24 लोग घायल हो गए। घायलों में दो हालत गंभीर बनी हुई है। यात्री उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के गांव भोपतपुर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए कटरा जा रहे थे। हादसे के बाद दोनों चालक फरार हो गए। पुलिस ने ट्रैवलर में फंसे लोगों को बाहर निकाला और अंबाला और शाहाबाद के निजी अस्पताल पहुंचाया। अंबाला में छह यात्रियों को मृत घोषित कर दिया गया। सभी यात्री एक ही कुनबे के आठ परिवारों और उनके रिश्तेदार हैं। हादसे के समय सभी सो रहे थे। बस में सवार 30 लोगों में दिल्ली के मंगोलपुरी, बुलंदशहर के ककोड़ के भोपतपुर, गौतमबुद्ध नगर के जमालपुर और सोनीपत के जाखौली गांव के रहने वाले हैं। पड़ाव थाना पुलिस ने ट्राला चालक राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा शाम छह बजे स्वजन को सौंप दिए। उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक् पर शोक संदेश लिख संवेदना व्यक्त की है।

ड्राइवर पर शराब पीने का शक

छावनी अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल में भर्ती सुमित ने बताया कि रात 11 बजे जब वह ढाबे पर खाना खाने बैठे तो ड्राइवर ने कहा था कि वह अलग बैठकर खाना खाएगा। इसके बाद वह एक गिलास में पानी भी लेकर गया था। सुमित ने शक जताते हुए कहा कि उसने शायद वहां शराब पी थी।

सीसीटीवी फुटेज मिली

पुलिस को हादसे के समय की सीसीटीवी फुटेज मिली है। ट्राला चालक राजेंद्र ने जीटी रोड पर ही ट्राले को रोक दिया। वह पीछे आकर कुछ चेक करने लगा। इसके दो मिनट बाद ही टेंपो ट्रैवलर चालक ने पीछे से सीधी टक्कर मार दी।

गांव से शाम सात बजे हुए थे रवाना

बुलंदशहर के भोपतपुर गांव के राजेंद्र ने मकान बनाया है। राजेंद्र ने इसी खुशी में अपने तीन सगे भाइयों मनोज, नरेंद्र और सतबीर, बहन सरोज और उसके पति विनोद और अपने साले अजय और मेहरचंद के परिवार को वैष्णो देवी यात्रा के लिए 52 हजार रुपये में बुलंदशहर से टेंपो ट्रैवलर (नंबर यूपी-13 एटी-9774) किराये पर बुक की थी। सात परिवारों के सदस्य यहीं से वीरवार शाम सात बजे वैष्णो देवी के लिए रवाना हुए। सोनीपत के जाखोली गांव से विनोद और उसकी पत्नी सरोज को साथ लिया था। करनाल के पास रात 11 बजे सभी ने एक ढाबे पर खाना खाया। वहां से मध्यरात्रि 12 बजे रवाना हुए। अंबाला में मोहड़ा के पास हादसा हो गया।

इन यात्रियों की हुई मौत

मृतकों में गौतमबुद्ध नगर के जमालपुर की छह माह की दीप्ति, बुलंदशहर के गांव भोपतपुर के 45 वर्षीय मनोज और उसकी पत्नी 40 वर्षीय गुड्डी, 46 वर्षीय सतबीर, सोनीपत के गांव जाखौली 52 वर्षीय विनोद, उप्र के हसनुपर से मेहरचंद शामिल हैं।

यह 24 लोग हुए घायल

घायलों में 14 साल की उपासना और 11 साल की रिया की हालत गंभीर बनी हुई है। अजय, उसकी पत्नी अनुराधा और बेटा विशाल, शिवानी व नवीन, राजेंद्र और उनकी पत्नी सोनिया बेटा सुमित, वंश, अंकित, चार साल की माही, सरोज, रेखा, अजय और राधिका, पंकज, अनीकेत, नरेंद्र उनकी पत्नी शिवानी व दो वर्षीय आदर्श, कविता और 32 वर्षीय धीरज शामिल हैं।

मिनी बस पीछे से आकर भिड़ गई

पड़ाव थाना के इंस्पेक्टर दलीप ने कहा कि ट्राला चालक राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। वीरवार की रात करीब सवा दो बजे हमें सूचना मिली थी। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर पता चला है कि चालक ने हाईवे पर करीब दो मिनट पहले ट्राला खड़ा किया था। इसी दौरान मिनी बस पीछे से आ गई और इसमें भिड़ गई।

यह भी पढ़ेंः अब दिल्ली विश्वविद्यालय के 10 से अधिक कालेजों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0