अखिलेश यादव करेंगे नामांकन, कन्नौज में आज शक्ति प्रदर्शन, BJP के सुब्रत पाठक का भी नॉमिनेशन

लखनऊ, बीएनएम न्यूजः लोकसभा चुनाव 2024 में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगे। कन्नौज लोकसभा सीट से वह एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरेंगे। इससे पहले तीन बार अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी पेश की थी। समाजवादी पार्टी ने इससे पहले कन्नौज से तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार घोषित किया था। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि से ठीक पहले भतीजे तेज प्रताप का टिकट काटकर अखिलेश स्वयं मैदान में उतर गए। उम्मीदवार में बदलाव किया गया।

अखिलेश यादव गुरुवार को दोपहर 12:00 बजे कन्नौज सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और निवर्तमान सांसद सु्ब्रत पाठक भी इस सीट से गुरुवार को ही नामांकन दाखिल करेंगे। दोनों उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान पार्टियों की ओर से शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है।

कन्नौज से चौथी बार पेश करेंगे उम्मीदवारी

कन्नौज लोकसभा सीट पर लगातार अखिलेश यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की जा रही थी। समाजवादी पार्टी के भीतर तेज प्रताप यादव को लेकर नाराजगी साफ तौर पर देखी जा रही थी। ऐसे में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष में चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया। अखिलेश यादव इससे पहले तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं। अखिलेश वर्ष 2000, 2004 और 2009 में कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। 2012 में मुख्यमंत्री बनने के बाद अखिलेश यादव ने यह सीट छोड़ी थी। उनके स्थान पर अपनी डिंपल यादव चुनावी मैदान में उतरीं। 2012 के लोकसभा उप चुनाव में डिंपल यादव ने कन्नौज से निर्विरोध जीत दर्ज की थी।

चौथे चरण के लिए 13 मई को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज ही दोपहर 12 बजे कन्नौज संसदीय सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दायर करेंगे। उनके नामांकन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है।

बुधवार की शाम इसका बाकायदा ऐलान हो गया

मंगलवार की शाम से ही यह तय माना जा रहा था कि अब अखिलेश यादव ही यहां से चुनाव लड़ेंगे। बुधवार की शाम इसका बाकायदा ऐलान हो गया है। उनके नामांकन के दौरान सपा के पूरे कुनबे के यहां रहने की संभावना जताई जा रही है। इसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, चाचा डॉ. रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव भी रहेंगे। बुधवार की देर शाम बाकायदा पार्टी की ओर से इसका ऐलान कर दिया गया है।  दरअसल, दो दिन पहले आखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से उम्मीदवार घोषित किया गया था। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में अंदरखाने नाराजगी थी। बात पार्टी आलाकमान तक पहुंची।

पार्टी कार्यालय में चल रहीं जोरदार तैयारियां

खुद तेज प्रताप यादव भी यहां नामांकन के समय मौजूद रहेंगे। जिलाध्यक्ष कलीम खान ने बताया कि पिछले दो दिनों की रिपोर्ट पार्टी प्रमुख तक पहुंचा दी गई थी। उसी आधार पर अब खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ही चुनाव लड़ेंगे। नामांकन से पहले यहां पार्टी कार्यालय में सुबह से ही जोरदार तैयारी चल रही है।
भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन
What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0