बृजभूषण पर आरोप तय: बजरंग, साक्षी और गीता फोगाट ने कहा, पहली सीढ़ी पर मिली जीत, जल्द सजा भी मिलेगी

साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया।

नरेन्द्र सहारण, चंडीगढ़। पहलवानों के यौन शोषण मामले में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोर्ट में आरोप तय होने पर पहलवानों ने एक्स पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने प्रेसवार्ता में कहा कि देश में दबदबा तो न्यायपालिका का है। यह सत्य और महिला पहलवानों के संघर्ष की जीत है। पहली सीढ़ी पर जीत मिल गई है। जल्द ही बृजभूषण को सजा भी हो जाएगी। ऐसे में फांसी लगाने व राजनीति छोड़ने वाले बयान को याद रखना चाहिए।

बेटियों की जीत हुई

 

बजरंग पूनिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह न्यायपालिका का आभार जताते हैं। बेटियों की जीत हुई है और जो बेटियों को ट्रोल कर रहे थे, उन्हें न्यायपालिका के आरोप तय करने खुद ग्लानि होगी। भाजपा का आईटी सेल जो गलत कमेंट कर रहे थे, वह महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण को फांसी लगाने का अपना बयान याद रखना चाहिए। साथ ही राजनीति छोड़ने का मौका भी होगा। कहा कि बहन बेटियों को न्याय दिलाने तक लड़ाई जारी रखेंगे।

योगेश्वर दत्त ही बताएं कोर्ट के इस फैसले पर क्या कहना

बजरंग ने बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त पर भी हमला बोला। कहा, दोनों भाजपा नेता हैं। हमारे खिलाफ प्रदेश में गलत प्रचार किया गया। योगेश्वर दत्त कहते थे कोई लड़की नहीं है अब आरोप तय हो गए हैं। अब योगेश्वर दत्त ही बताएं कोर्ट के इस फैसले पर उनका क्या कहना है।

साक्षी ने लिखा- कई रात गर्मी, बारिश में सड़क पर सोना पड़ा

साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर लिखा न्यायालय ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय किए हैं। हम न्यायपालिका का धन्यवाद करते हैं। हमें कई रात गर्मी, बारिश में सड़क पर सोना पड़ा। अपना कॅरिअर त्यागना पड़ा। तब जाके आज न्याय की लड़ाई में कुछ कदम आगे बढ़ पाए हैं। जिन लोगों ने प्यार और आशीर्वाद दिया उनका दिल से आभार और जिन्होंने ट्रोलिंग और घटिया बातें कीं, भगवान उनका भी भला करें।

गीता ने लिखा- देर आए, दुरुस्त आए

पहलवान गीता फोगाट ने लिखा है कि देर आए दुरुस्त आए। बृजभूषण शरण के खिलाफ आरोप तय हुए हैं। बृजभूषण के खिलाफ महिलाओं की न्याय की लड़ाई में यह पहली जीत है और हमें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है। बहुत जल्द ही आरोपी को उसके पापों की सजा मिलेगी। हमारी बहनों को और उन सभी को सैल्यूट, जिन्होंने इस लड़ाई के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं की। सत्यमेव जयते।

इसे भी पढ़ें: पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण पर आरोप तय, दिल्ली कोर्ट ने कहा- 5 शिकायतों में पर्याप्त सबूत

 

Tag- Brijbhushan Sharan Singh, Bajrang Punia, Sakshi Malik, Geeta Phogat,
Vinod Tomar, Delhi Court, Delhi Police, sexual exploitation of wrestlers, Haryana News

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed