Dhananjay Singh: पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर 22 साल पुराने मामले की सुनवाई आज

जौनपुर, बीएनएम न्यूजः वाराणसी के नदेसर में 22 साल पहले हुए जानलेवा हमले के मामले में आज सुनवाई होगी। पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने इस मामले में 25 जून को गैंगस्टर कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया था। आज की सुनवाई में धनंजय सिंह पर जिरह की जाएगी।

धनंजय सिंह ने गवाही में आरोप लगाया कि 2002 में रारी जौनपुर से लौटते समय, नदेसर में उन पर विधायक अभय सिंह और उनके 4-5 साथियों ने हमला किया था। हमलावरों ने टाटा सफारी और बोलेरो गाड़ियों से उतरकर स्वचालित असलहे और रायफल से फायरिंग की थी। इस हमले में धनंजय सिंह और उनके साथी घायल हो गए थे।

पूर्व सांसद ने बताया कि छात्र जीवन से ही अभय सिंह से उनकी रंजिश थी और उन्होंने कई बार उन पर हमले का प्रयास किया था। घटना के बाद धनंजय सिंह, जितेंद्र बहादुर सिंह, संतोष सिंह, गनर बासुदेव पांडेय, और ड्राइवर दिनेश गुप्ता घायल हो गए थे। हमलावरों के भागने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था।

इस मामले में सभी गवाहों और प्रत्यक्षदर्शियों की गवाही हो चुकी है और अब मामला जजमेंट की ओर है। जज MP/MLA अवनीश गौतम ने अभय सिंह की याचिका पर धनंजय सिंह से जिरह की अनुमति दी थी। आज बचाव पक्ष के वकील स्वामी नाथ यादव और अनुज यादव धनंजय सिंह पर जिरह करेंगे।

पिछले दिनों भाजपा एमएलसी विनीत सिंह की पत्रावली अलग करने के आवेदन को विशेष न्यायाधीश अवनीश गौतम ने खारिज कर दिया था। इस आवेदन में कहा गया था कि विनीत सिंह को गैंगस्टर मामले में बरी कर दिया गया है और नदेसर गोली कांड में सुनवाई को अलग किया जाए।

हाईकोर्ट ने आरोपी संदीप सिंह को स्टे दिया है कि गैंगस्टर मामले का निर्णय आने तक नदेसर गोली कांड की सुनवाई तो हो सकती है, लेकिन फैसला नहीं आ सकता है। इस मामले में अब सिर्फ जिरह के बाद कोर्ट के फैसले का इंतजार है।

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed