Gurugram Loksabha Seat: कैप्टन अजय यादव ने गुरुग्राम से चुनाव लड़ने की राज बब्बर की दावेदारी पर उठाए सवाल, पूछी यह बात

नरेन्द्र सहारण, चंडीगढ़। Gurugram Loksabha Seat: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटी हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट पर कांग्रेस द्वारा फिल्म अभिनेता राज बब्बर को चुनाव लड़वाने की अटकलों के बीच पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय यादव ने मोर्चा खोल दिया है। कैप्टन अजय यादव ने राज बब्बर की दावेदारी पर यह कहते हुए सवाल उठा दिया कि क्या उन्होंने पांच साल गुरुग्राम की सड़कों पर पसीना बहाया है। यानी कैप्टन फिल्म अभिनेता राज बब्बर को बाहरी उम्मीदवार मानते हैं तथा उन्हें टिकट मिलने की स्थिति में साथ चलेंगे, इसमें भारी शक है।

कैप्टन का अपना अलग अंदाज

कैप्टन अजय यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी हैं और उनके माध्यम से सोनिया गांधी के दरबार में कैप्टन का सीधा प्रवेश है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में कैप्टन अजय यादव का उनके साथ कई बार टकराव हो चुका है, लेकिन कैप्टन जितनी जल्दी नाराज होते हैं, उतनी जल्दी मान भी जाते हैं और अपना स्टैंड भी तुरंत बदल लेते हैं। बार-बार स्टैंड बदलने की वजह से हरियाणा कांग्रेस के कुछ प्रमुख नेता कैप्टन को ज्यादा गंभीरता से नहीं लेते। लेकिन उनकी राजनीतिक पकड़ और जनता में भरोसे के आगे कुछ नहीं कर पाते।

गुरुग्राम के लिए पैनल में कई नाम

कैप्टन अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव रेवाड़ी के विधायक हैं। भाजपा ने गुरुग्राम से निवर्तमान केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को टिकट दिया है। राव यहां से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं। भाजपा चाहकर भी राव का टिकट नहीं काट पाती है। राव को टिकट देने का फायदा पूरे दक्षिण हरियाणा में भाजपा को मिलता है। कैप्टन अजय यादव उनसे चुनाव हारते रहे हैं। इस बार कांग्रेस ने गुरुग्राम से टिकट के लिए फिल्म अभिनेता राज बब्बर, पूर्व सिंचाई मंत्री कैप्टन अजय यादव, हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान जितेंद्र भारद्वाज, कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद और महेंद्रगढ़ के विधायक राव दान सिंह के नाम का पैनल तैयार किया था।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमा कर रहा राजबब्बर के लिए बैटिंग

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा खेमा गुरुग्राम से फिल्म अभिनेता राज बब्बर को चुनाव लड़वाना चाहता है। उसकी सोच है कि राज बब्बर के चुनाव लड़ने का फायदा पार्टी को मिलेगा। दूसरा नाम कैप्टन अजय यादव का ही है, जिसकी पैरवी एसआरके गुट भी कर रहा है। कैप्टन ने अपना टिकट कटने की भनक के बीच बुधवार को कहा, राज बब्बर के गुरुग्राम से चुनाव लड़ने पर मुझे तकलीफ नहीं है। हर आदमी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन क्या राज बब्बर ने पांच साल गुरुग्राम में रहकर जनता के लिए कोई काम किया है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए बहस

कैप्टन ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए नया सुर्रा छोड़ दिया। उन्होंने कहा, यदि किसी फिल्म अभिनेता को ही चुनाव लड़वाना है तो रणबीर कपूर को ले आओ, रणवीर सिंह को ले आओ, रितिक रोशन को ले आओ। कैप्टन अजय यादव के इस बयान को इंटरनेट मीडिया पर जबरल वायरल किया गया। व्यूअर्स ने टिप्पणी की कि करीना कपूर गुरुग्राम की बहू हैं। उनके ससुर नवाब मंसूर अली खां पटौदी गुरुग्राम के थे। इसलिेए कांग्रेस को करीना कपूर को चुनाव लड़वाना चाहिए। इस चर्चा के बीच कैप्टन के विधायक बेटे राव चिरंजीव ने श्रुति चौधरी की तर्ज पर एक्स हैंडिल पर पोस्ट की, आपके की-बोर्ड में U और O के बीच में जो I है यानी राव इंद्रजीत, वह चुनाव हारने वाले हैं। हालांकि राव के समर्थकों ने उनके साथ ही कड़े जवाब भी दिए हैं।

 

Tag-Haryana Politics,  Gurugram Loksabha Seat, Captain Ajay Yadav, Raj Babbar, Loksabha Election 2024

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0