Haryana Politics: पूर्वमंत्री रामबिलास शर्मा ने हरियाणा मंत्रिमंडल में चार जून के बाद किया फेरबदल का ऐलान

नरेन्द्र सहारण, नारनौल: Haryana Politics: पूर्वमंत्री प्रो. रामबिलास ने नांगल चौधरी में भाजपा की रैली के दौरान पूर्व मंत्री ओमप्रकाश यादव के हाल ही में मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बाद उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने के दर्द को दोबारा से कुरेद दिया। इस बदलाव की टीस उनके भाषण में साफ महसूस की गई है।

ओमप्रकाश यादव दोबारा से मंत्री बनेंगे
पूर्व मंत्री ने अपने चिर-परिचित अंदाज में भाषण की शुरूआत कुछ इस अंदाज में की कि लोकप्रिय मुख्यमंत्री मेरे अजीज, भाजपा के पूरे देश में लोकप्रिय ओबीसी चेहरा नायब सिंह सैनी जी, मंत्रिमंडल में सिंचाई मंत्री डा. अभय सिंह यादव, तीसरी बार सांसद बनने जा रहे चौ. धर्मबीर सिंह का नाम लिया और जब पूर्व मंत्री ओमप्रकाश के नाम की बारी आई तो उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश जी को पूर्व मंत्री कहवैं सैं। अरे समय को कोई भरोसो कौनी कब पलटी मार जावै। कई बार गादड़ा सिंह से हार जावै। राजा दशरथ प्राण त्याग गए, राम बन को जावैं। कोई पूर्व-पूर्व नहीं हैं, जब नायब सैनी मुख्यमंत्री हैं तो चार जून के बाद एक शपथ समारोह और होगा। पूर्व मंत्री रामबिलास के इस भाष का वीडियो भी तेजी से इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। उन्होंने ऐसे मौके पर पूर्व मंत्री ओमप्रकाश यादव को उनका दर्द याद दिलाया है, जब लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं । बेशक उन्होंने यह उम्मीद बंधाई है कि चार जून के बाद दोबारा से मंत्रिमंडल का गठन होगा और उसमें ओमप्रकाश यादव दोबारा से मंत्री बनेंगे।

नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव को मुश्किल से मंत्री बनने का मौका

 

यहां बता दें कि करीब दो माह पूर्व हरियाणा मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ था। इसी फेरबदल के दौरान नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपी गई थी। महेंद्रगढ़ जिले से नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव को बड़ी मुश्किल से मंत्री बनने का मौका मिला है। यदि पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा का दावा सही साबित हो भी जाता है तो ऐसे में एक जिले से दो मंत्री बनाना संभव नहीं है। यदि फेरबदल हुआ तो क्या जिले से दो मंत्री बने रह सकेंगे। पूर्व मंत्री ने यह ऐलान भी नांगल चौधरी में ही किया है। ऐसे में सिंचाई मंत्री डा. अभय सिंह यादव इस बयान को किस रूप में लेंगे, यह तो आने वाला समय ही बता पाएगा पर पूर्व मंत्री के इस बयान से कई राजनीतिक मायने जरूर लगाए जाने लगे हैं। देखना यह है कि उनका यह बयान आने वाले समय में राजनीतिक में कौन सा गुल खिलाने जा रहा है।

 

Tag- Haryana Politics, Ram Bilas Sharma, reshuffle in Haryana cabinet, Nayab Singh Saini, Omprakash Yadav, Abhay Yadav

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0