Kaithal News: जयप्रकाश ने स्वयं को बताया चौधरी बंसीलाल की राजनीतिक विरासत का हकदार

नरेन्द्र सहारण, कलायत, कैथल। Kaithal News: हिसार के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश उर्फ जेपी ने किरण चौधरी के साथ चल रहे राजनीतिक विवाद के बीच अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बंसीलाल की राजनीतिक विरासत पर स्वयं का दावा ठोका है। वे रविवार को कलायत में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

1996 में किया हरियाणा विकास पार्टी का गठन

 

उन्होंने कहा कि 1996 में वे खुद, जगन्नाथ सिंह, ओपी जिंदल और नरसिंह ढांडा जैसे नेता कड़ा संघर्ष कर हरियाणा विकास पार्टी को सत्ता में लेकर आए थे। उनके अलावा ये सभी नेता अब दुनिया में नहीं हैं। वे इकलौते ऐसे सांसद बचे हैं, जो चौधरी बंसीलाल की सियासी विरासत के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि अब जो लोग उनकी विरासत के ठेकेदार बनते हैं, वे तो उस समय पार्टी में भी नहीं थे।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: हरियाणा में कांग्रेस सांसद जेपी के तीखे बोल, किरण चौधरी बंसीलाल की वारिस नहीं, विरासत पुरुष से चलती है, महिला से नहीं

 

हमेशा महिलाओं के हक में उठाई आवाज

जेपी ने कहा कि जिस प्रकार से भाजपा नेता किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के माध्यम से बंसी लाल की विरासत अपने पास आने का दावा करते हैं, वह ड्रामा है। जब कांग्रेस का हरियाणा विकास पार्टी (हविपा) में विलय हुआ तो सभी नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में चले गए थे। जयप्रकाश ने कहा कि मेरे घर में भी महिलाएं हैं और मैं उनका सम्मान करना जानता हूं। जब देश की महिला खिलाड़ी अपने हक को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन कर रही थीं तब भी हम महिलाओं के पक्ष में उतरे थे। इसी तरह हरियाणा में पूर्व राज्य मंत्री संदीप सिंह से जुड़े मामले में प्रताड़ित महिला कोच को न्याय दिलाने के लिए भी आवाज उठाई गई। जेपी ने कहा कि बंसीलाल की विरासत से जुड़े मामले को महिलाएं खुद के सम्मान से न जोड़ें।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: सांसद जयप्रकाश के बयान पर किरण चौधरी ने दिया जवाब, सैलजा ने भी की निंदा, प्रदर्शन

बयान को लेकर हो रहा विवाद

पिछले दिनों उचाना में कांग्रेस नेता व हिसार से सांसद जयप्रकाश ने किरण चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि परिवार का वारिस केवल एक पुरुष ही हो सकता है। चौधरी बंसीलाल के वारिस रणबीर सिंह महेंद्रा व अनिरूद्ध चौधरी हैं, जो कांग्रेस में हैं। इस बयान का जवाब देते हुए किरण चौधरी ने कहा कि यह उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है। उनकी सोच बहुत ही घटिया और छोटी है। वह ऐसे बयान देकर अपनी ही पार्टी के नेताओं की तौहीन कर रहे हैं।

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed