IPL,PBKS VS RCB: बेंगलुरु ने पंजाब को 60 रन से हराया, कोहली की तूफानी पारी

PBKS vs RCB Indian Premier League 2024 Highlights : आईपीएल 2024 के 58वें मैच में पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से था। यह मुकाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 241 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब की टीम 17 ओवर में 181 रन पर सिमट गई।

बेंगलुरु ने पंजाब को हराया

आईपीएल 2024 के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रन से हरा दिया है। इस हार के साथ ही पंजाब की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो गई है। उसके 12 मैचों के बाद आठ अंक हैं और टीम अधिकतम 12 अंक तक पहुंच सकती है जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होगा। पंजाब मुंबई के बाद प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम है। वहीं, आरसीबी ने जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। उसके 12 मैचों के बाद 10 अंक हैं। टीम अधिकतम 14 अंक तक पहुंच सकती है। हालांकि, उन्हें इसके बाद भी अन्य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। बेंगलुरु के अगले दोनों मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में हैं। 12 मई को टीम दिल्ली कैपिटल्स से और 18 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से खेलेगी।

चौके-छक्कों की बरसात

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स के सामने 242 रन का लक्ष्य रखा।  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 241 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 20वें ओवर में तीन विकेट लिए। उन्होंने दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर और कैमरन ग्रीन को आउट किया। वहीं, विराट कोहली ने 47 गेंद में 92 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए। पंजाब ने इसी सीजन टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज किया था। ऐसे में बेंगलुरु के लिए मैच आसान नहीं रहने वाला है। विराट के अलावा रजत पाटीदार ने 23 गेंद में 55 रन और कैमरन ग्रीन ने 27 गेंद में 46 रन बनाए।

यह भी पढ़ेंः गुलामी की निशानियों से मुक्त होगा प्रदेश, विरासत को मिलेगा सम्मान

यह भी पढ़ेंः मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी और नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाया, बताई ये वजह

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0