गुरुग्राम में जाट-गुर्जर महापंचायत: सूरजपाल अम्मू का सामाजिक बहिष्कार, कार्यक्रम में बुलाने वाला भी होगा दंडित

नरेन्द्र सहारण, गुरुग्राम। Gurugram News: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू के दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए विवादित बयान को लेकर बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब हरियाणा के गुरुग्राम के सोहना में सोमवार को जाट- गुर्जर समुदाय के लोगों ने 36 बिरादरी की महापंचायत का आयोजन किया गया । इसमें करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू के विवादित बयान को लेकर चर्चा की गई। महापंचायत स्थल को लेकर किसी प्रकार का सामाजिक तनाव न बढ़े, इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। महापंचायत में अम्मू के सामाजिक बहिष्कार का ऐलान किया गया।

महापंचायत में ये लिया गया फैसला

 

सोहना में 36 बिरादी की महापंचायत अग्रसेन भवन में हुई। पंचायत में आसपास के क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। पंचायत में निर्णय लिया गया कि करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू को किसी भी सामूहिक आयोजन व घरेलू आयोजन में निमंत्रण नहीं दिया जाएगा। उनका पूरी तरह से सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

महापंचायत में ऐलान किया गया कि जो भी व्यक्ति अम्मू को निमंत्रण देगा, उसका भी सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा। पंचायत में 51 सदस्यों की कमेटी गठित की गई। कमेटी गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर से मिल कर सूरजपाल अम्मू के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेगी।

विवादित बयानों की कड़े शब्दों में निंदा

सोहना में सोमवार को पलवल रोड स्थित श्री अग्रसेन भवन में गुर्जर व जाट समुदाय द्वारा महापंचायत बुलाई गई। इसमें सोहना क्षेत्र के अलावा फरीदाबाद, दिल्ली, पलवल, रेवाड़ी, मेवात, बावल आदि के पंच भी शामिल थे। महापंचायत की अध्यक्षता चौधरी श्याम सिंह ने की। करीब 3 घंटे तक चली पंचायत में वक्ताओं ने करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू द्वारा दिए गए विवादित बयानों की कड़े शब्दों में निंदा की। उनके बयानों को समाज विरोधी बताया।

51 सदस्यों की कमेटी का गठन

समाजसेवी रोहताश खटाना रिठौजिया ने कहा कि समाज की एक कमेटी का गठन करके राजपूत समाज के लोगों के साथ वार्तालाप करनी चाहिए। हमारा वर्षों का सामाजिक प्रेम प्यार और क्षेत्र में सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहना चाहिए। पंचायत में विचार विमर्श के बाद 51 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया। कमेटी मंगलवार, 25 जून को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर से मिल कर अम्मू के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेगी।

महापंचायत में पूर्व विधायक पलवल सुभाष चौधरी, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, रोहताश रिठौज, बिजेंद्र जेलदार,अनंतराम तंवर, हरबीर सिंह, मनोज सहजावास, सहीराम तंवर, प्रताप रिठौज, धर्मपाल राठी, प्रदीप जेलदार, धर्मेन्द्र खटाना, मुकेश डागर, पवन वर्मा, महेश दायमा, सतबीर पहलवान, मनीष खटाना, एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज आदि मौजूद रहे

9 जून को दिल्ली में दिया विवादित बयान

 

वहीं दो दिन पहले महापंचायत को लेकर गुरुग्राम में राजपूत महापंचायत का आयोजन किया गया था। इसमें निर्णय लिया गया था कि राजपूत समाज इस पंचायत के बाद अगला निर्णय लेगी। बता दें कि 9 जून को राजपूत नेता सूरजपाल अम्मू ने दिल्ली में आयोजित राजपूत समाज की बैठक के दौरान गुर्जर और जाट समाज को लेकर विवादित बयान दिया था।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

 

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed