Yamunanagar Double Murder: युवती ने की मां-भाई की हत्या, पुलिस को दी लूट की झूठी शिकायत

काजल, मां मीना और छोटा भाई राहुल।

नरेन्द्र सहारण, यमुनानगर। Yamunanagar Double Murder: आज की दुनिया में सभी संबंध सिर्फ संपत्ति तक है। यह बात हरियाणा के यमुनानगर में हुई वारदात को देखकर सही प्रतीत होती है। यमुनानगर में एक बेटी ने अपनी मां और भाई की हत्या कर दी। हत्या को अंजाम देने के लिए उसने ममेरे भाई की मदद ली। इनमें युवती ने मां और भाई के दोनों पैर पकड़े और ममेरे भाई ने मुंह में कपड़ा ठूंसकर उनका गला दबा दिया। पुलिस को पहले ही शक हो गया कि हत्या में घर का ही कोई व्यक्ति शामिल है। इसके बाद जब बेटी से पूछताछ की गई तो उसके चेहरे के हाव भाव और गतिविधियों ने उसे कटघरे में खड़ा कर दिया।

जहां उसने लूट का ड्रामा रचा लेकिन CCTV कैमरे में उसकी गतिविधि संदिग्ध दिखने के बाद पोल खुल गई। पुलिस ने आरोपी बेटी पर हत्या का केस दर्ज कर पहले उसे गिरफ्तार किया। इसके बाद ममेरे भाई विश्वकर्मा मोहल्ला निवासी कृष को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

काजल पर उसकी मां मीना और छोटा भाई राहुल शादी के लिए दबाव बना रहे थे। काजल को यह सब पसंद नहीं था। वह आजाद रहते हुए अपने तरीके से जीना चाहती थी। वह लड़के की तरह दबंग जिंदगी जीती थी। हमेशा टी-शर्ट, जेंट्स कमीज, जींस ही पहनती थी।

17 साल पहले हो चुकी है पिता की मौत

पुलिस के मुताबिक, मीना (45) अपने बेटे राहुल (24) और बेटी काजल (26) के साथ यमुनानगर के आजाद नगर की गली नंबर 2 में रहती थी। मीना के पति केशनाथ की 2007 में मौत हो चुकी है। उन्होंने कुछ समय पहले यहां 32 लाख का एक घर खरीदा था। जिसके बाद वह सावनपुरी कॉलोनी से यहां शिफ्ट हुए थे।

पुलिस के मुताबिक, राहुल मुथूट फाइनेंस कंपनी में काम करता था। वहीं काजल प्यारा चौक पर हरियाणा मेडिकल हॉल के पीछे स्थित सचदेवा कम्यूनिकेशन मोबाइल की दुकान में बतौर मोटोरोला की प्रमोटर काम करती है। पड़ोसियों ने बताया कि मीना पहले परिवार के साथ सावनपुरी में रहती थी। मीना ने यह घर पिछले साल ही खरीदा था। दिसंबर 2023 में परिवार आजाद नगर में शिफ्ट हुआ था।

सुबह गली में झाडू लगाता दिखता था राहुल

आजाद नगर में रहने वाली पुष्पा ने बताया कि वह रोजाना सुबह जब गली से गुजरती थी तो राहुल घर के बाहर झाडू लेकर गली में सफाई करता दिखता था। वह रोजाना उसे आंटी राम-राम कहता था। राहुल गली में जहां पर रहता था वह एरिया ऊंचा है। वहां नल में पानी कम आता था। इसलिए वह उससे पूछता था कि आंटी नल में पानी आ रहा है या बंद हो गया। उसे तो यकीन नहीं हो रहा कि किसी ने राहुल की हत्या कर दी।

पुलिस को कहा, लूटपाट कर हत्या कर दी

काजल ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि रविवार को दुकान बंद रहने के कारण उसकी छुट्टी थी। वह दोपहर को स्कूटी लेकर हेयर सैलून में गई थी। दोपहर 2 बजकर 27 मिनट पर मां मीना ने उसे फोन करके दो गिलास जूस लेकर आने को कहा।

दो बजकर 50 मिनट पर वह घर पहुंच गई। उसने मां व भाई के शवों को अलग-अलग कमरों में पड़े देखा। उसके अनुसार, मात्र 23 मिनट के भीतर दो मर्डर घर में हो गए, जबकि पुलिस के अनुसार हत्या छह-सात घंटे पहले की प्रतीत हो रही है। घटनास्थल की जांच के बाद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

daughter murdered mother and brother in Yamunanagar of haryana

पुलिस के बजाय सहेली को किया फोन

काजल ने बताया कि उसने जब मां-भाई का शव देखा तो उसने सबसे पहले बूड़िया चूंगी जगाधरी के पास स्थित भारत सेवक नगर में रहने वाली सहेली लविता उर्फ लवी को फोन किया। लवी ने बताया कि काजल ने उसके पास फोन किया था। काजल रो कर कह रही थी कि सब खत्म हो गया।

किसी ने उसकी मां व भाई की हत्या कर दी है। वह मां के साथ काजल के घर पहुंच गई। लवी व काजल की दोस्ती इंस्टाग्राम पर हुई थी। जबकि काजल ने डायल 112 के पास फोन शाम चार बजकर एक मिनट पर किया था, वह भी अपनी मां के नंबर से। जबकि काजल के पास अपना मोबाइल था।

Yamunanagar Double Murder: Kajal had created a false story after the murder of brother and mother

अपने ही जाल में ऐसे फंसी काजल

पुलिस के मुताबिक, जांच में पुलिस को सीसीटीवी कैमरा बंद मिला। वहीं अंदर जिस तरह से लूट का सामान बिखेरा गया था, वह भी लुटेरों का काम नहीं लगा। दोनों की मौत को भी 7 घंटे बीत चुके थे। इसके बाद पुलिस ने घर के आने-जाने वाले सीसीटीवी कैमरा चेक किए तो काजल के साथ एक युवक भी दिखाई दिया। पुलिस ने जब काजल से पूछताछ की तो वह बार-बार बयान बदलने लगी, जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

काजल ने पैर पकड़े, ममेरे भाई ने गला घोंटा

थाना सिटी यमुनानगर के एसएचओ जगदीश चंद्र ने बताया कि काजल की पहले से अक्सर मां से कहासुनी होती थी। वारदात के दिन भी दोनों की कहासुनी हुई। उस दिन ममेरा भाई भी आया था। कहासुनी के बाद काजल ने ममेरे भाई के साथ मिलकर मां की हत्या करने की ठान ली। उसने मां को जमीन पर नीचे गिराया, उसके बाद मां के दोनों पैर पकड़ लिए। उसके ममेरे भाई ने मुंह पर कपड़ा रख गला दबा दिया। मुंह में कपड़ा होने की वजह से वह चिल्ला भी न सकी। इससे किसी को वारदात का पता नहीं चल सका।

वारदात उस वक्त बेटा राहुल घर पर नहीं था। हालांकि, जब ये दोनों मां मीना की हत्या कर रहे थे तो तभी वह घर पर पहुंच गया। बहन और ममेरे भाई को को मां की हत्या करते देख लिया। यह देख काजल और ममेरे भाई ने उसे नीचे गिराया। फिर काजल ने उसके दोनों पैर पकड़ लिए। ममेरे भाई ने कपड़े से मुंह दबाकर उसका भी गला घोंट दिया।

इसके बाद ममेरा भाई वहां से फरार हो गया। मामला लूट का लगे, इसलिए वह कुछ सामान भी भाग निकला। इसके बाद काजल ने घर में सामान बिखेरा और साजिश के तहत पुलिस को फोन कर लूट और हत्या की शिकायत कर दी।

daughter murdered mother and brother in Yamunanagar of haryana

लड़कों की तरह रहती है काजल

एसएचओ जगदीश चंद्र ने कहा कि काजल की मां के साथ नहीं बनती थी। उनके बीच अक्सर झगड़ा होता था। शुरुआती जांच में यह हत्या संपत्ति की वजह से लग रही है। फिर भी पुलिस हर एंगल से जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि काजल लड़कों की तरह रहती है, उसी तरह के कपड़े पहनती है और बात भी लड़कों की तरह ही करती है। उससे पूरे हत्याकांड के बारे में और पूछताछ की जा रही है।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed