15 सेकंड के लिए पुलिस हटा लो, ओवैसी भाइयों को पता नहीं लगेगा… नवनीत राणा के बयान पर मचा बवाल

हैदराबाद, बीएनएम न्यूजः महाराष्ट्र के अमरावती से भाजपा सांसद नवनीत कौर राणा ने बुधवार (8 मई) को AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन पर बयान दिया। नवनीत राणा ने कहा कि अगर हैदराबाद में 15 सेकेंड के लिए पुलिस हटी तो पता नहीं चलेगा कि दोनों भाई कहां गए।

राणा का यह बयान अकबरुद्दीन की 2013 में दी गई स्पीच का जवाब माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर 15 मिनट के लिए पुलिस हटा दी जाए तो हम 25 करोड़ (मुसलमान) 100 करोड़ हिंदुओं को खत्म कर देंगे। नवनीत राणा बुधवार को हैदराबाद में भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए प्रचार करने गई थीं।

नवनीत राणा के इस बयान के बाद उनपर कार्रवाई की मांग की जा रही है। दरअसल सोशल मीडिया पर नवनीत राणा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो ये कहती हुई दिखाई दे रही है कि 15 सेकंड के लिए पुलिस हटा लो, ओवैसी भाइयों को पता नहीं लगेगा कि वो कहां से आए और किधर गए।

चुनावी सभा संबोधित करते हुए कही ये बात

नवनीत राणा ने ने हैदराबाद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अकबरूद्दीन ओवैसी के बयान पर कहा कि छोटा भाई, बड़ा भाई न, छोटा बोल रहा है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दो तो हम दिखाएंगे कि क्या कर सकते हैं। छोटे को मेरा कहना है कि तेरे को 15 मिनट लगेंगे और हमको सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। 15 सेकेंड पुलिस को हटाया तो छोटे-बड़े को पता नहीं लगेगा कि कहां से आए और कहां गए। सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे हम लोगों को।

एक्स पर शेयर किया वीडियो

नवनीत राणा ने अपने इस बयान का वीडियो अपने एक्स हैंडल पर भी शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने दोनों ओवैसी भाइयों को भी टैग किया है। वहीं नवनीत राणा के इस बयान पर एआईएमआईएम उनपर हमलावर हो गई है। AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान ने नवनीत राणा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी के नेता चुनाव के दौरान इस तरह का बयान दे रहे हैं। अगर हमारे किसी नेता ने ऐसा बयान दिया होता तो वो सलाखों के पीछे होता।

वारिस पठान का राणा पर पलटवार

भाजपा नेता नवनीत रवि राणा की ’15 सेकंड लगेगा’ वाली टिप्पणी पर एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने कहा, ‘नवनीत राणा को समझ आ गया है कि वह इस बार अमरावती से बुरी तरह हार रही हैं। वह इस झटके, इस सदमे को सहन करने में असमर्थ है और इसलिए वह यह सब बकवास कर रही हैं।’

उन्होंने पूछा, ‘अगर पुलिस को 15 सेकंड के लिए हटा दिया जाए तो आप क्या करेंगे? सभी मुस्लिमों को मार डालेंगे? पुलिस प्रशासन क्या कर रहा है? अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? चुनाव आयोग क्या कर रहा है? क्या चुनावों में ऐसे बयानों की अनुमति है? हम चाहेंगे कि चुनाव आयुक्त इस बयान पर संज्ञान लें और कड़ी कार्रवाई करें।’

जानें कौन हैं माधवी लता

डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। अस्पताल की चेयरपर्सन होने के अलावा माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। हैदराबाद में वह सामाजिक कामों के लिए भी जानी जाती हैं। वह ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही हैं। वह लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की प्रमुख हैं।

जानें हैदराबाद सीट का इतिहास

हैदराबाद सीट पर सन् 1884 से ही ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। इसे ओवैसी का गढ़ माना जाता है। असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी 1984 में पहली बार इस सीट से सांसद बने थे। 2004 तक वह सांसद रहे और इसके बाद अब यह सीट असदुद्दीन ओवैसी के पास है।

यह भी पढ़ेंः सीएम योगी ने सोनिया गांधी को दी सच बोलने की नसीहत, कहा- कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के नए वर्जन जैसा

यह भी पढ़ेंः मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी और नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटाया, बताई ये वजह

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed