रायबरेली में राहुल गांधी से शहीद अंशुमान की मां मिलीं, बोलीं- अग्निवीर योजना बंद हो, 3 दिन पहले कीर्ति चक्र मिला

रायबरेली, एजेंसी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में यात्रा की और वहां शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने मंगलवार को गेस्ट हाउस में उनके साथ चाय पी। मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने शहीद के परिवार के साथ समय बिताया और उनके दुख-दर्द को सुना। उन्होंने शहीद के परिवार के समर्थन का संकेत दिया। इस मौके पर शहीद की मां मंजू सिंह ने राहुल की प्रशंसा की और उनके साथी योजना अग्निवीर के विरोध की बात की। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राहुल गांधी के इस समर्थन से अग्निवीर योजना को समाप्त कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि राहुल गांधी को सुबह दस बजे रायबरेली के फुरसतगंज एयरपोर्ट उतरना था, लेकिन खराब मौसम के कारण उनका विमान लखनऊ में उतरा, जहां से वह सड़क मार्ग से पहुंचे। वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद संसदीय क्षेत्र का दौरा भी कर करेंगे।

 

अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए

शहीद कैप्टन की मां मंजू सिंह ने कहा कि राहुल गांधी से मिलने के बाद लगा कि वे फौजियों को लेकर बहुत गंभीर हैं और उनके बारे में सोचते हैं। अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए। यह योजना सैनिकों के लिए सम्मानजनक नहीं है। इसको लेकर राहुल गांधी ने पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया। उम्मीद है कि जब वो सत्ता में आएंगे, तो इस पर विचार करेंगे। राहुल को उन्होंने राष्ट्रपति भवन में तब देखा था। जब वह शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह को मिले कीर्ति चक्र सम्मान को हासिल करने पहुंची थीं।

एक बार उनसे मिलने की थी इच्छा

 

बताया कि राहुल को जब वह संसद में बोलते हुए सुनती थीं तो इच्छा थी एक बार उनसे मिलने की। जब इच्छा जाहिर की तो फोन नंबर लिया और फिर रायबरेली में मिलने का समय मिला। 3 दिन पहले शहीद की पत्नी स्मृति ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कीर्ति चक्र लिया था। बताया कि अंशुमान सिंह उनके बड़े बेटे थे और अभी उनकी एक बेटी और बेटे छोटे हैं जो पढ़ रहे हैं।

आपके बेटे की शहादत पर गर्व

 

शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह ने कहा कि राहुल एक अच्छे इंसान है। इसी कारण उनसे मिला हूं। बताया कि राहुल गांधी ने उनसे कहा कि जो बलिदान शहीद अंशुमान सिंह ने दिया है, उसका ऋणी पूरा देश रहेगा और आपके बेटे की शहादत पर पूरे देश को और कांग्रेस को गर्व है। वहीं, राहुल गांधी ने आश्वासन दिया है कि कांग्रेस पार्टी परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है।

राहुल गांधी का दूसरा यूपी दौरा

मंगलवार सुबह 10 बजे सांसद राहुल गांधी लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे। सड़क मार्ग से रायबरेली पहुंचे। रास्ते में रुककर हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर में 15-20 मिनट तक रुके। राहुल ने वोटिंग के दिन भी इसी मंदिर में पूजा की थी। 5 दिन में राहुल गांधी का यह दूसरा यूपी दौरा है। 3 जुलाई को राहुल हाथरस गए थे। उन्होंने हाथरस हादसे के पीड़ितों से मुलाकात की थी।

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed