नरेंद्र मोदी चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, भारतीय संविधान को माथे लगाया

नई दिल्ली, बीएनएम न्यूज: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की संयुक्त बैठक में शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को तीसरी बार सर्वसम्मति से नेता सदन के रूप में चुन लिया गया है। यानी नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। 9 जून की शाम 6 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।

पीएम मोदी की जब संसद के सेंट्रल हॉल में एंट्री हुई तो लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया। पीएम सबसे पहले संविधान को नमन करने पहुंचे। यहां उन्होंने हाथ जोड़े। फिर संविधान को माथे से लगाया और सिर रखकर प्रणाम किया। पीएम मोदी का यह अंदाज हर किसी को पसंद आया।

सदन में मौजूद नेताओं ने ताली बजाई और स्टैंडिंग ओवेशन दिया। पीएम जब मंच पर पहुंचे तो वहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया। पीएम ने भी हाथ जोड़कर सभी सदस्यों का अभिवादन किया। काफी देर तक सदन में तालियां गूंजती रहीं।

चंद्रबाबू नायडू बोले- नरेंद्र मोदी का हमारा पूरा समर्थन

एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा,’हम सभी को बधाई दे रहे हैं क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है। मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया। उन्होंने दिन-रात प्रचार किया। उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया। आंध्र प्रदेश में हमने 3 सार्वजनिक बैठकें और 1 बड़ी रैली की। इससे आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा हुआ। पीएम मोदी देश के लिए काम करें, हमारा उन्हें पूरा समर्थन है।

नीतीश कुमार ने कहा, हम सभी नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करेंगे

एनडीए संसदीय दल की बैठक में बिहार के सीएम व जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के सभी लंबित काम पूरे किए जाएंगे। यह बहुत अच्छी बात है कि हम सभी एक साथ आए हैं और हम सभी आपके साथ मिलकर काम करेंगे। । आप रविवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन मैं चाहता था कि आप आज ही शपथ लें। जब भी आप शपथ लेंगे, हम आपके साथ होंगे… हम सभी आपके नेतृत्व में मिलकर काम करेंगे।

देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव: अमित शाह

अमित शाह ने कहा,’यह प्रस्ताव केवल यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है। यह देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है। यह देश की आवाज है कि पीएम मोदी अगले 5 साल तक देश का नेतृत्व करें। वहीं, एनडीए संसदीय दल की बैठक में भाजपा सांसद नितिन गडकरी ने नरेन्द्र मोदी को लोकसभा का नेता, भाजपा और एनडीए संसदीय दल का नेता नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

एनडीए ने हासिल किया है पूर्ण बहुमत

गौरतलब है कि देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। एनडीए ने 293 सीटें जीती हैं. बीजेपी को 240, टीडीपी को 16, जेडीयू को 12, शिवसेना को 7, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 सीटें मिली हैं। जेडीएस, आरएलडी, जेएसपी को दो-दो सीटें मिली हैं। अपना दल (S), AGP, AJSUP, HAM(S), NCP, SKM, UPPL को एक-एक सीट मिली है. विपक्षी इंडिया ब्लॉक को 234 सीटें मिली हैं। 543 सीटों वाले सदन में बहुमत के लिए 272 सदस्यों का होना जरूरी है।

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0