भव्य रोड शो कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पटना में रचा इतिहास

पटना,बीएनएम न्यूजः पटना की सड़कों पर बस यही नाम गूंज रहा था। गर्मी में आम तौर पर रविवार को जिन सड़कों पर सूर्यास्त के बाद चहल-पहल होती थी, वे दोपहर दो बजे से ही उत्साह व उल्लास में डूबी हुईं थीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब डेढ़ घंटे विलंब से 07.20 बजे एयरपोर्ट से सीधे भट्टाचार्या रोड से गांधी मैदान स्थित उद्योग भवन तक के रोड शो के लिए पहुंचे। उनके पहुंचते ही उमस भरी गर्मी में घंटों से उनकी एक झलक पाने का इंतजार कर रहे लोगों का उत्साह आसमान छूने लगा। मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारों से आकाश गुंजायमान हो गया।

भगवा पगड़ी व कपड़ों में सौ से अधिक महिलाएं, बैरिकेडिंग में भगवा कपड़े पहने सैकड़ों लोगों के साथ शंखध्वनि के साथ ज्यों-ज्यों प्रधानमंत्री का रथ आगे बढ़ा, बैरिकेडिंग के पीछे से राजधानीवासी भी पीछे चलने लगे। सड़क पर रथ और दोनों किनारों पर मोदी-मोदी के गगनभेदी नारों के साथ लोगों की भीड़ अपने प्यार व समर्थन का विश्वास दिला रहे थी। मोदी भी किसी को निराश नहीं कर रहे थे। रथ को बीच-बीच में रुकवाकर वे लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

बिहार में रोड शो करने वाले पहले प्रधानमंत्री

18वीं लोकसभा के लिए होने वाले चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का यहां दो किमी लंबा भव्य रोड शो हुआ। मोदी बिहार में रोड शो करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। शाम 7:20 बजे शुरू हुआ रोड शो लगभग 8:30 बजे तक चला। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ भव्य भगवा रथ पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी एवं पटना साहिब के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने जनता से भाजपा को विजयी बनाने की अपील की।

प्रधानमंत्री के स्वागत में सड़क के दोनों किनारे लोगों ने अपने घरों को दिवाली की तरह सजाने का भरसक प्रयास किया। घरों की दीवारों पर मेरा घर मोदी का घर.., मेरा परिवार मोदी का परिवार… लिखे हुए स्लोगन वाले बैनर, होर्डिंग एवं पोस्टर लहराकर लोगों ने झरोखे तक से प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। वहीं, सड़क किनारे खड़ी भीड़ प्रधानमंत्री की करीब से एक झलक पाने को हर जतन करती रही।

38 स्थानों पर पीएम मोदी का स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी रथ से दोनों हाथ हिलाकर आम जनता का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए। रोड शो के दौरान 38 स्थानों पर पीएम मोदी का स्वागत किया गया। इनमें 10 स्थानों पर भाजपा के मोर्चा एवं मंच के प्रदेश पदाधिकारियों ने उनका अभिनंदन किया। इसके अलावा हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पार्टी का झंडा एवं मोदी का मुखौटा लगाकर प्रधानमंत्री का जयकारा लगाते रहे। उद्योग भवन पर रथ से उतरने के बाद प्रधानमंत्री ने फिर सभी प्रशंसकों का अभिवादन किया और राजभवन रवाना हो गए। वहां वे रात्रि विश्राम करेंगे।

13 मई की सुबह प्रधानमंत्री योग करने के बाद नींबू-पानी ग्रहण करेंगे और दलिया का नाश्ता कर पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरिमंदिर में मत्था टेकने निकल जाएंगे। वे वहां लंगर का स्वाद भी चखेंगे। वहां से प्रधानमंत्री सीधे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और हेलीकाप्टर से चुनाव प्रचार के लिए हाजीपुर रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी विधायक के समर्थक को महिलाओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, तनाव का माहौल

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0