Rajasthan News: बेटी ने मर्जी से कर ली शादी तो पिता ने मुंडन करवाकर किया पिण्डदान

उदयपुर, बीएनएम न्यूज: Rajasthan News: परिवार की मर्जी के बगैर शादी करने पर पिता ने शोक पत्रिका प्रकाशित करवाने के साथ मुंडन कराया और जिंदा बेटी का पिंडदान कर दिया। उदयपुर जिले में यह दूसरी घटना है। इससे पहले गोगुंदा के सुआवतो का गुड़ा गांव में इसी तरह की घटना सामने आई थी। जिसमें मर्जी से शादी करने के बाद लौटी बेटी ने माता-पिता को पहचानने से इंकार कर दिया तो पिता और परिजनों ने शोक पत्रिका प्रकाशित करवाने के साथ मुण्डन कराया और मृत्युभोज कर दिया था।

बेटी की मौत की सूचना के साथ शोक पत्रिका प्रकाशित करवाई

दूसरा मामला उदयपुर शहर का है, जहां पानेरियों की मादड़ी सेक्टर आठ में रहने वाली चौबीसा परिवार की बेटी निकिता के अंतरजातीय विवाह के बाद परिवार नाराज हो गया। इसके बाद पिता ने अपनी बेटी की मौत की सूचना के साथ शोक पत्रिका प्रकाशित करवाई। रविवार को मुंडन कराने के साथ उसका पिण्डदान भी कर दिया। बताया गया कि निकिता की शादी बड़े ही धूमधाम से हो, इसको लेकर परिवार बेहद उत्सुक था लेकिन 20 मई को उसने अपने विजातीय प्रेमी से एक मंदिर में जाकर शादी कर ली। पिंडदान करते हुए पिता और परिवार के सदस्यों ने बेटी की मौत की सभी रस्में पूरी कर दी। पिता और परिजन अपनी बेटी से इतने नाराज है कि उन्होंने शोक पत्रिका में उसे कुपुत्री लिखा है।

एक सप्ताह में दूसरी घटना

बेटी के विजातीय शादी से नाराज होकर शोक पत्रिका प्रकाशित करवा मृत्युभोज दिए जाने का मामला पांच दिन पहले भी सामने आया था। जिसमें गोगुंदा के सुआवतो का गुड़ा गांव में मनीषा कुमारी दो महीने पहले अपने प्रेमी दीपक के साथ भाग गई थी। परिजनों के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद पुलिस उसे बरामद कर थाने लाई। जहां परिजनों को बुलाया गया तो मनीषा ने अपने माता-पिता को पहचानने से इंकार कर दिया था। काफी समझाने-बुझाने के बाद भी जब वह नहीं मानी तो व्यथित पिता और परिजनों ने मनीषा को मृत घोषित करते हुए शोक पत्रिका प्रकाशित करवाई और मुण्डन कराने के बाद मृत्युभोज भी दिया था।

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

यह भी पढ़ें: Kaithal News: कैथल में ईवीएम के स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर हंगामा: आप का आरोप- पुलिस ने पहरेदारी करने से रोका

यह भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा में भाजपा उम्मीदवार की पत्नी और कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज, मतदान के दिन समर्थकों में हुई थी झड़प, पैसे बांटने का था आरोप

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed