भदोही में मोहर्रम जुलूस में युवकों ने लहराया फिलिस्तीन का झंडा, दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, एक गिरफ्तार

भदोही, बीएनएम न्यूजः भदोही के औराई कोतवाली क्षेत्र में मोहर्रम के पहले चांद की पहली तारीख पर एक जुलूस निकाला गया, जिसमें बिना अनुमति के कुछ युवकों ने फिलिस्तीन का झंडा लहराया। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तेजी से कार्यवाही करते हुए दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही, छह से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

रविवार की शाम को माधोसिंह पश्चिम क्षेत्र में निकाले गए इस जुलूस में कुछ युवकों द्वारा फिलिस्तीन का झंडा लहराने की घटना सामने आई। जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो पुलिस तुरंत हरकत में आई और मामले की जांच शुरू की।

पुलिस ने वीडियो के आधार पर बादशाह उर्फ साहिल निवासी घाटमपुर और मोहम्मद गोरख निवासी भमौंरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। सोमवार को पुलिस ने बादशाह उर्फ साहिल को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मोहम्मद गोरख की तलाश जारी है। इस मामले में पुलिस ने छह अन्य लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की है।

भदोही में जुलूस में युवकों ने फिलीस्तीन का झंडा लहराते हुए।

वीडियो वायरल होने के बाद दो युवकों की पहचान हुई

प्रभारी निरीक्षक सच्चिदानंद पांडेय ने बताया कि जुलूस का वीडियो वायरल होने के बाद दो युवकों की पहचान की गई और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। पुलिस हिरासत में लिए गए छह लोगों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह मामला प्रायोजित था या नहीं।

पुलिस पूरी मुस्तैदी से जांच में जुटी

पुलिस का कहना है कि वे इस घटना की पूरी जांच कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी अप्रिय घटना न हो और इलाके में शांति बनी रहे। लोगों से भी अपील की गई है कि वे कानून का पालन करें और बिना अनुमति के कोई भी गतिविधि न करें, जिससे शांति व्यवस्था भंग हो। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस पूरी मुस्तैदी से जांच में जुटी हुई है।

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed