Rajasthan News: प्रेम विवाह से नाराज परिजन बेटी को उठा ले गए, मारपीट कर सास के तोड़े हाथ-पैर

अस्पताल में भर्ती घायल ख्याली बाई।

उदयपुर, बीएनएम : Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के भादसोड़ा थाना क्षेत्र में बेटी के प्रेम विवाह से नाराज पीहर पक्ष ने ही उसका अपहरण कर लिया। फिल्मी स्टाइल में हुई घटना में जब सास आड़े आई तो बेटी के परिजनों ने उसकी सास को इस कदर पीटा कि उसके हाथ- पांव में फ्रैक्चर हो गए। बेटी ने लगभग 7-8 महीने पहले ही लव मैरिज की थी। सास को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जबकि पुलिस अपहृत विवाहिता का पता लगाने में जुटी है। पीहर पहुंची पुलिस को लड़की वहां नहीं मिली।

घटना को लेकर ससुर ने अपहृता के मामा ससुर रतनलाल जाट ने भादसोड़ा थाने में अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज कराया है। इसमें बताया कि उसकी 40 वर्षीया बहन ख्याली बाई पत्नी मधु लाल जाट करूकड़ा गांव में रह रही है। उसके बहनोई की सालों पहले मौत हो गई। भांजे राजमल उर्फ राजू ने पिछले साल कोशीथल गांव की शोभा पुत्री भैरूलाल जाट के साथ प्रेम विवाह किया था। बेटी की इस हरकत से पिता भैरूलाल जाट और उसके परिवार के लोग नाराज चल रहे हैं। बताया गया कि राजमल की मौसी कोशीथल की रहने वाली है, जिसके चलते उसका वहां आना- जाना लगा रहता था। इसी दौरान राजमल की पहचान शोभा से हो चुकी थी, जो प्यार में बदलकर शादी तक पहुंच गई।

प्रेम विवाह से नाखुश थे घर वाले

 

ख्याली बाई ने बताया कि उनका बेटा राजमल जाट (25) और बहू शोभा (23) ने करीब 7-8 महीने प्रेम विवाह किया था। इस बात से राजमल के ससुराल वाले नाखुश थे। शोभा कोशीथल गांव की रहने वाली है। ख्याली बाई ने आरोप लगाया कि बहू का अपहरण करने उसके पिता, भाई, मौसा सहित अन्य रिश्तेदार आए थे।

सास- बहू खेत से लौट रही थीं

बताया गया कि ख्याली बाई अपनी पुत्रवधू शोभा खेत के साथ रविवार शाम करीब 7 बजे पैदल घर लौट रही थीं कि रास्ते में अचानक दो गाड़ियां आईं, जिनमें भैरूलाल, उसका भाई मथुरालाल व परिवार के अन्य लोग सवार थे। उन लोगों ने आते ही उसकी बहन ख्याली बाई पर लाठियों से हमला बोल दिया। बीच- बचाव करने में शोभा को भी चोटें आईं। इसमें बहन ख्याली बाई बुरी तरह से घायल होकर बेहोश हो गई थी। गांव के लोग जब तक बीच- बचाव के लिए पहुंचते, तब तक हमलावर शोभा को गाड़ी में डालकर अपने साथ ले गए। सूचना मिलते ही ख्यालीबाई का भाई घटनास्थल पर पहुंचा तथा घायल बहन को जिला अस्पताल ले गया, जहां पता चला कि उसके हाथ और पैर में फ्रेक्चर आए हैं। मामले में थाना प्रभारी अर्जुन सिंह ने बताया कि रिपोर्ट में शोभा के पिता भैरूलाल पुत्र ओंकार लाल, ताऊ मथुरा लाल सहित कुछ अन्य लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस टीम उनकी तलाश में लगी है।

बहू के बयान होने पर होगा स्पष्ट

भादसोड़ा थानाधिकारी अर्जुन सिंह ने बताया कि करूकड़ा गांव निवासी राजमल ने थाने में एक रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट के आधार पर कोशीथल निवासी पापा भैरूलाल, मथुरा लाल पुत्र ऊंकार लाल जाट, देवड़ा, पीपली निवासी नारायण लाल पुत्र अमरचंद जाट और मोखमपुरा निवासी कालू लाल जाट और भगवान लाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहीं, हमले में ख्याली बाई के एक हाथ और पैर में फ्रैक्चर आए है। थानाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। राजमल ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया है। अब शोभा के बयान लिए जाएंगे, उसके बाद ही मामला स्पष्ट होगा। इसके अलावा पुलिस दो बार शोभा के घर जाकर आई है लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। शोभा की तलाश जारी है।

 

 

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed