जौनपुर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था देख बिफरीं सपा विधायक रागिनी सोनकर, कहा- विधानसभा में उठाएंगे मुद्दे

जौनपुर, बीएनएम न्यूज: उमानाथ सिंह मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई और व्यवस्था को लेकर मछलीशहर की सपा विधायक रागिनी सोनकर ने गंभीर आरोप लगाया है। सोमवार को उन्होंने परिसर में 3 घंटे निरीक्षण के बाद कहा कि यहां पढ़ने वाले छात्र सिर्फ किताबी डॉक्टर बन रहे हैं। कॉलेज में चारो तरफ सिर्फ खामियां ही खामियां है।

यहां चिकित्सक खुद अस्वस्थ हो जाएंगे

छात्रों के हॉस्टल के सामने से नाले का पानी बहता है। यहां 9 साल में मरीजों को एक्स-रे की सुविधा तक नहीं मिली। विधायक सोनकर ने ओपीडी, प्रशासनिक भवन, कक्षाओं व हॉस्टल का बारी-बारी से निरीक्षण कर छात्र छात्राओं से व्यवस्थाओं का हाल जाना। उन्होंने कहा कि दूसरे को स्वस्थ रहने की सलाह देने वाले चिकित्सक खुद अस्वस्थ हो जाएंगे।

मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई

उन्होंने नाराजगी जताते हुए मामले को विधानसभा में उठाने की बात कही। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। लेक्टर हाल में पार्टीशन डालकर क्लासेज चलाई जा रही हैं। एक क्लास की आवाज दूसरे क्लास में पहुंच रही है। इससे पठन-पाठन में दिक्कत आ रही है, जबकि एमबीबीएस के चौथे बैच के आने का समय भी हो गया है।

छात्र यहां किताबी डॉक्टर बन रहे हैं

एसबीबीएस के छात्रों को सर्जिकल की जानकारी होने का समय है, लेकिन कोई जिम्मेदार चिकित्सक नहीं है जो यहां से छात्रों को  जिला चिकित्सालय ले जाए और उन्हें जानकारी हासिल कराए। यहां पर अभी तक आईपीडी संचालित नहीं हो रही है। छात्र छात्राओं  का दुखी मन से कहना है कि हम यहां पर किताबी डॉक्टर बन रहे हैं। यहां की पूरी व्यवस्था खस्ताहाल चौपट हो गई है। बिजली-पानी की समस्या दस-दस दिनों तक बनी रहती है।

सरकार पर लगाया आरोप

आरोप लगाया कि सरकार को अधूरे कार्यों के फीता काटने की जल्दी रहती है। मेडिकल कालेज हो चाहे मंदिर जिस वजह से मरीज व  आमजन ही नहीं छात्र-छात्राएं भी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में तीन साल से कक्षाएं चल रही हैं, लेकिन गंदगी का अंबार लगा हुआ है। उन्होंने मेडिकल कालेज में विभिन्न विभागों व चिकित्सकों के अभाव की चर्चा करते हुए जिले के लोगों के लिए निराशा पूर्ण बताया।

यह भी पढ़ेंः  विधायक रागिनी सोनकर के प्रयास से मछलीशहर में बनेगा आंख का अस्पताल, जया बच्चन की सांसद निधि से मिला धन

CLICK TO VIEW WHATSAAP CHANNEL

भारत न्यू मीडिया पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज, Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट , धर्म-अध्यात्म और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi  के लिए क्लिक करें इंडिया सेक्‍शन

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

You may have missed